Friday 22 February 2013

25 ,फरवरी माघी पूर्णिमा के स्नान के सफल आयोजन हेतु तैयारिया......

कुम्भ नगर, इलाहाबाद 22,फरवरी 2013,इलाहाबाद मण्डल के आयुक्त श्री देवेष चुतुर्वेदी ने कुंभ मेला से जुडे सभी महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारियों को सचेत किया है कि वह संभावित बरसात के दृष्टिगत उससे उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां दुरूस्त रखे। कुंभ मेला कार्यालय के त्रिवेणी सभागार में कुंभ मेला अधिकारी सहित सभी संबधित अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए जलनिगम के अधीक्षण अभियंता को निर्देशित किया कि कुंभ के सभी सेक्टरों में जहां जल भराव की आशंका हो या पिछली बरसात में जहां जल भराव हुआ हो वहां अभी से जल निकासी हुतु पम्प की              व्यवस्था कर ले ।    
बैठक में आयुक्त ने प्रभारी स्वास्थय को सेक्टर 3 एवं 12 में सफाई व्यवस्था को और दुरूस्त करने का निर्देश दिया वही स्नानघाटों पर पर्याप्त मात्रा में कांसा की व्यवस्था को और दुरस्त करने का आदेश भी दिया है  तथा आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त बालू का भण्डारण करने को कहा ।
25 फरवरी को माघी पूर्णिमा के दिन केवल कुंभ मेला डयूटी पर तैनात अधिकारियों के वाहन के अलावा पुलिस व मजिस्ट्रेटों के वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगे। इतना ही नही यदि डयूटी पर तैनाती के बहाने वाहनों से स्नान के लिए परिवार ढोये जायेगे तो इस पर कडी कार्यवाही की जायेगी तथा इस तरह के वाहनों को जब्त किया जायेगा ।  












No comments:

Post a Comment